HOW TO CHECK SAR VALUE IN ANDROID

 इस तरह से देखो अपने फोन का SAR VALUE । और इस से क्या नुकसान होते हैं ये भीं जानो




SAR VALUE क्या होता है?


दोस्तों सबसे पहले तो मैं आपको सार वैल्यू क्या होती है इसके बारे में बता देता हूं।

SAR यानि Specific Absorption Rate.


Sar एक अपने मोबाइल से निकली हुई ऐसी तरंगे होती है जो अपने शरीर में मौजूद कुत्ते को के द्वारा सोखी जाती है।
इंसानी शरीर फोन से निकलने वाली तरंगों को सोख लेता है जिससे उस शरीर को बहुत ही ज्यादा नुकसान होता है तो इसस क्या नुकसान होता है यह भी मैं आपको आगे बताने वाला हू।


अपने PHONE का SAR कैसे CHECK करे

दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बताता हूं कि आपको अपने मोबाइल फोन का सार वैल्यू कैसे चेक करना है

1. अपने मोबाइल का सार वैल्यू चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के डायलर एप्लीकेशन में जाना है जहां पर आपको एक कोड टाइप करना होगा।

2. डायलर एप्लीकेशन में आने के बाद आपको वहां यह वाला कोड टाइप करना है :

         *#07#


3. जैसे ही आप ऊपर दिए गए कोर्ट को वहां पर टाइप करेंगे तो आपको अपने मोबाइल फोन का सार वैल्यू पता चल जाएगा।



SAR VALUE कितना होना चाहिए


दोस्तों अब आपने अपने मोबाइल फोन का सार वैल्यू पता तो कर लिया लेकिन अब आपको कैसे पता चलेगा कि कितना सारे वैल्यू होना चाहिए वह मैं आपको अभी बता देता हूं।

आपके फोन का सार वैल्यू यदि 1.6 से ज्यादा है तो यह फोन आपके लिए अब सही नहीं है इस फोन को आप को बदल लेना चाहिए

और यदि आपके मोबाइल फोन का सार वैल्यू 1.6 से कम है तो आपका फोन आपके लिए सही है यह आपको इतना नुकसान नहीं पहुंचा रहा है।


SAR के नुकसान


तो दोस्तों जैसा कि मैंने आपको बताया कि यह जो तरंगे होती है अपने मोबाइल से निकलती है वह अपने शरीर में चली जाती है मतलब अपना शरीर इनको सोख लेता है जिससे क्या होता है कि हमारे शरीर मैं जो उत्तक होते हैं ज्वाइन करो वह सकते हैं उनमें धर्म कम हो जाता है आप इसको मान सकते हो कि शरीर में जो तरल होता है वह कम हो जाता है।

अधिकतर अपना मोबाइल फोन अपने सर के आस पास ही रहता है जिससे अपने दिमाग को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुंचता है दिमाग में जो उत्तक होते हैं वह सूख जाते हैं जिसके कारण ब्रेन हेमरेज जैसी घातक बीमारियां भी हो सकती है।

इस से कैसे बचे


तो दोस्तों अभी तक मैंने आपको बता दिया है कि इससे क्या नुकसान होता है और कैसे कैसे नुकसान होता है तो अब बात आती है कि यार इसको सही कैसे करें मतलब ऐसा क्या करें जिससे अपने शरीर को ज्यादा नुकसान ना हो

दोस्तों इस से बचने के लिए आपको क्या करना है कि जितना हो सके उतना इसको अपने सिर से दूर रखना है जब भी आप रात में सोने जाओ तब आपको अपने मोबाइल फोन को दूसरे कमरे में रख देना है मतलब कुल मिलाकर बात यह है कि आपको जब जरूरत नहीं वह फोन की तब उसको अपने शरीर से दूर रखना है जिससे क्या होगा कि आपको बहुत कम नुकसान देखने को मिलेगा।


तो दोस्तों मैंने सार वैल्यू के बारे में आपको पूरा सही से समझा दिया है मैं आशा करता हूं कि आप को अच्छे से समझ में आ गया होगा।


आप मेरा YouTube channel जरूर subscribe कर लें please.क्योंकि में अपने YouTube channel पर YOUTUBE,instagram and tech कि tips and tricks लाता रहता हूं।


Subscribe करने के लिए नीचे subscribe button पर क्लिक करें।👇👇👇


 आप मुझे instagram पर भी follow कर सकते हैं क्योंकि यदि आप मुझे instagram पर कोई भी मैसेज करते हो मेरी किसी भी यूट्यूब वीडियो से related कोई भी प्रॉब्लम हो तो मैं आपकी जरूर मदद करता हूं instagram पर इसलिए आप मुझे instagram पर जरूर follow करें।


Follow करने के लिए नीचे instagram पर क्लिक करें 👇👇👇





Thank you guys for visiting my website 

I hope you enjoy this article





Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

how to increase poll votes on instagram | how to get poll votes on instagram

How to increase Instagram story views

How to get Blue tick account story views on instagram 2020 || get celebrities instagram story views